Longue Vue क्लब इतिहास

1920 में, पिट्सबर्ग के व्यवसायी एडवर्ड डब्ल्यू. मुडगे ने अपने साथियों के एक समूह से बात की कि वे अपना खुद का एक गोल्फ कोर्स स्थापित करना चाहते हैं। ये शक्ति और महान धन के व्यक्ति थे, और उनके रैंकों में पिट्सबर्ग के मेयर एडवर्ड वी। बैबॉक और बैबॉक लम्बर कंपनी के अध्यक्ष थे; अर्नेस्ट टी. वियर, वेर्टन स्टील कंपनी के अध्यक्ष; एएल हम्फ्री, वेस्टिंगहाउस एयर ब्रेक कंपनी के अध्यक्ष; जे. मॉरिसन हैनसेन, स्टैंडर्ड स्टील कार कंपनी के अध्यक्ष; साथ ही 13 अन्य कॉर्पोरेट अधिकारी जिन्होंने गोल्फ के खेल का आनंद लिया, जो अभी देश में स्वीप करना शुरू कर रहा था।

वे भी कार्रवाई के पुरुष थे, क्योंकि एक हफ्ते बाद उन्होंने $ 150,000 के लिए एक खेत और आस-पास के लॉट का अधिग्रहण किया। इन 370 एकड़ को नाटकीय रूप से पेन हिल्स टाउनशिप के उच्चतम बिंदु पर बैठाया गया था और एलेघेनी नदी घाटी के व्यापक चित्रमाला की कमान संभाली थी। संस्थापक पिताओं ने इसका नाम लोंग्यू वू (फ्रांसीसी "लॉन्ग व्यू") क्लब रखा। किंवदंती है कि जब Longue Vue अवसाद के दौरान खर्चों को पूरा नहीं कर सका, तो जेंट्स ने पासा या कार्ड काट दिया, यह देखने के लिए कि उस वर्ष कमी को कौन कवर करेगा। आश्चर्य की बात नहीं है, लोंग्यू वू को "द मिलियनेयर्स क्लब" के रूप में जाना जाने लगा।

गोल्फ के अलावा, 1922 में लोंग्यू वू अस्तबल बनाए गए थे, और घुड़सवार छह मील की दूरी के रास्तों पर चलते थे। अपेक्षाकृत कम समय तक रहने के दौरान, क्लब की पहली मनोरंजक गतिविधि लॉन्ग्यू वू के शिखर में राइडिंग सैडल द्वारा यादगार है।

कोर्स डिजाइन

कोर्स आर्किटेक्ट रॉबर्ट व्हाइट

लॉन्ग्यू क्लब के गोल्फ कोर्स को एक ऐसे व्यक्ति द्वारा डिजाइन किया गया था जिसे कभी-कभी भुला दिया जाता है, फिर भी इसे अमेरिका में गोल्फ के पूर्वजों में से एक माना जाता है। रॉबर्ट व्हाइट, जिन्हें क्लब अभी भी एक वार्षिक गोल्फ आयोजन के माध्यम से सम्मानित करता है, को अप्रैल 1922 में लॉन्ग्यू वू के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स द्वारा गोल्फ कोर्स के निर्माण के लिए कमीशन दिया गया था। रॉबर्ट व्हाइट का जन्म 1874 में सेंट एंड्रयूज, स्कॉटलैंड में हुआ था और संयुक्त राज्य अमेरिका में आकर बस गए थे। 1894. व्हाइट ने संयुक्त राज्य अमेरिका में आने के समय से ही पाठ्यक्रम तैयार करना शुरू कर दिया था। इन वर्षों में, आम तौर पर उसे जमीन पर चलने और नौ टी और हरे स्थानों पर फैसला करने के लिए केवल एक सुबह का समय लगता था।


1902 में, रॉबर्ट व्हाइट ने इलिनोइस प्रोफेशनल गोल्फ एसोसिएशन को खोजने में मदद की और उन्हें उनका अध्यक्ष नियुक्त किया गया। यह समाज दुनिया में अपनी तरह का केवल दूसरा था, इस तथ्य के कारण कि ब्रिटिश पीजीए की स्थापना केवल 1901 में हुई थी। जब 1916 में यूनाइटेड स्टेट्स पीजीए की स्थापना हुई थी, तो व्हाइट को इसका पहला अध्यक्ष चुना गया था, क्योंकि उनके लगभग करीबी रिश्ते थे। संयुक्त राज्य अमेरिका में पेशेवरों का एक तिहाई, और उन्होंने 1920 तक पद संभाला।


व्हाइट घास को बनाए रखने के लिए कृषि संबंधी तरीकों का उपयोग करने वाले पहले व्यक्ति थे, जो कि संयुक्त राज्य अमेरिका में गोल्फ की सफलता के लिए आवश्यक था क्योंकि इलाके और मौसम के पैटर्न क्रॉस-कंट्री में भारी अंतर था। एक सच्चे अग्रणी, रॉबर्ट व्हाइट व्हाइट हाउस के लॉन पर एक हरे रंग का निर्माण करने वाले पहले व्यक्ति थे, जो अमेरिका में गोल्फ क्लबों के पहले डिजाइनरों और निर्माताओं में से एक थे, 100 से अधिक गोल्फ कोर्स के डिजाइनर और निर्माता थे, और गोल्फ को ग्रैंड में लाने के लिए जिम्मेदार थे। दक्षिण कैरोलिना के मर्टल बीच में स्ट्रैंड।


विपुल गोल्फ आर्किटेक्ट अल्बर्ट वारेन टिलिंगहास्ट ने 1935 में पाठ्यक्रम का नवीनीकरण किया, जिससे मूल लेआउट में सुधार करने के लिए कई सिफारिशें की गईं। टिलिंगहास्ट के योगदान ने एक अमिट छाप छोड़ी, और वास्तव में लोंग्यू वू के पाठ्यक्रम को वह बना दिया जो आज है। उन्हें अक्सर पहले डिजाइनर के रूप में याद किया जाता है, जो जानबूझकर आकर्षक गोल्फ छेद बनाने के लिए निकल पड़े, जो गोल्फ कोर्स आर्किटेक्चर को प्रकृति में अपनी जड़ों से एक बड़े कला रूप में बदलने में मदद करते थे। एक संपत्ति को एक शानदार खेल मैदान में बदलने के लिए टिलिंगहास्ट ने लैंडस्केप डिजाइन, इंजीनियरिंग और कला के सिद्धांतों पर आकर्षित किया। ग्रेट डिप्रेशन के दौरान, टिलिंगहास्ट ने लोंग्यू जैसे क्लबों को उनके रखरखाव पर आर्थिक मदद करने की पेशकश की। उनके सुझावों को उनके द्वारा 18 अक्टूबर, 1935 को पीजीए अध्यक्ष को भेजे गए एक पत्र में नोट किया जा सकता है। निम्नलिखित अंश उस पत्र से है:


एडब्ल्यू तिलिंगहास्त


"आपके टेलीग्राम के निर्देशानुसार, मैं 15 तारीख की दोपहर को ट्रेन से यहां से निकला, अगली सुबह न्यू हेवन पहुंच गया। 15 तारीख की सुबह, पीजीए सदस्य विल मैके के अनुरोध पर, मैंने लॉन्ग्यू में पाठ्यक्रम का निरीक्षण किया। (पिछली रिपोर्ट की सही वर्तनी पर ध्यान दें) क्लब पिट्सबर्ग में। मेरे साथ मैके, जेएच बेली (ग्रीन कमेटी के अध्यक्ष) और डब्ल्यूएच की (ग्रीन्सकीपर) थे। उनकी मुख्य समस्या एक साइड हिल के लिए एक अंधा ड्राइव के साथ पहला छेद रहा है फेयरवे। मैंने उन्हें एक व्यापक ग्रेडिंग ऑपरेशन के लिए पूर्ण निर्देश दिए, जिसका उन्होंने अनुरोध किया। उनकी अगली समस्या 10 वें और 11 वें छेद के बारे में केंद्रित थी, जहां पूर्व की कड़ी चढ़ाई सबसे आपत्तिजनक थी। मैंने इसे 9वीं के लिए एक नई साइट के साथ ठीक किया। हरे (मूल रूप से बेहतर) छोटे दसवें के लिए एक नया हरा और छोटे ग्यारहवें के लिए एक नया टीइंग ग्राउंड। इस तरह पहाड़ी चढ़ाई पूरी तरह से समाप्त हो जाती है।"

क्लब हाउस आर्किटेक्ट्स


संस्थापकों ने प्रसिद्ध वास्तुकार बेनो जानसेन को एक अंग्रेजी देश की संपत्ति के पुराने विश्व आकर्षण के साथ एक क्लब हाउस डिजाइन करने के लिए नियुक्त किया। जैनसेन की ट्रेडमार्क शैली पूरे क्लब हाउस में कई उच्च-पिच वाले गैबल्स, स्लेट छत, आयताकार खिड़कियों के बड़े समूह, असामान्य रूप से चौड़ी चिमनी, और जटिल नक्काशीदार पत्थर के विवरण के उपयोग के साथ स्पष्ट है। उन्होंने लॉन्ग्यू वू को इमारत की परिधि के चारों ओर विशाल छतों को प्रदान करके इनडोर से बाहरी स्थान के 1:1 अनुपात के लिए डिज़ाइन किया।


Janssen का काम व्यावसायिक और आवासीय दोनों तरह से पूरे पिट्सबर्ग क्षेत्र में पाया जा सकता है। उनके काम में विलियम पेन होटल, मेलन इंस्टीट्यूट, पिट्सबर्ग एथलेटिक एसोसिएशन और रोलिंग रॉक क्लब शामिल हैं। जेनसेन पिट्सबर्ग क्षेत्र में तीन दर्जन से अधिक घरों के लिए भी प्रसिद्ध है, जिसमें फॉक्स चैपल में ला टौरेले और इंगरसोल हाउस शामिल हैं।

बेनो जानसेन का जन्म 1874 में सेंट लुइस, मिसौरी में हुआ था। उन्होंने कान्सास विश्वविद्यालय, मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, और पेरिस, फ्रांस में इकोले डेस बीक्स आर्ट्स में वास्तुकला का अध्ययन किया। 1905 में पिट्सबर्ग में बसने के बाद, उन्होंने अंततः विलियम यॉर्क कॉकरेन के साथ भागीदारी की, जो फर्म को लॉन्ग्यू वू के क्लब हाउस की योजना तैयार करने के लिए कमीशन किया गया था। भवन 1924 में उपयोग में आया।


जैनसेन का डिजाइन मुख्य रूप से अंग्रेजी नॉर्मन स्थानीय भाषा पर आधारित था। स्थापत्य इतिहासकार जेम्स डी. वान ट्रम्प ने जैनसेन की "20वीं शताब्दी की शुरुआत के इंग्लिश कंट्री हाउस स्कूल के सुरम्य, स्थानीय भाषा के रूपों की आसान और चतुर हैंडलिंग को नोट किया है। यहां हमारे पास लुटियंस के सरे हाउसों का तरीका है जो इन आवश्यकताओं की आवश्यकताओं के अनुकूल है। 20वीं सदी का अमेरिका। यह अनुकूलन सुंदर धनुषाकार ऑटोमोबाइल पोर्टल्स में सबसे अधिक स्पष्ट है।"


लॉन्ग्यू व्यू क्लब ने अपने अनौपचारिक डाइनिंग रूम, "द जेनसेन रूम" के नामकरण के माध्यम से बेनो जेन्सेन को सम्मानित किया है।


Longue Vue's Clubhouse को 2006 में एक राष्ट्रीय ऐतिहासिक जिले के रूप में नामित किया गया था।

उद्घाटन दौर

उद्घाटन दौर


गोल्फ का पहला आधिकारिक दौर मई 1923 में लॉन्ग्यू में खेला गया था। हालांकि टीमों, स्कोर या विजेताओं के बारे में बहुत कम जानकारी है, खिलाड़ी बहुत दिलचस्प समूह थे।


इनमें से पहले खिलाड़ी थे ग्लेना कोलेट वेरे। श्रीमती वेरे 1922 और 1935 के बीच छह बार यूएस महिला एमेच्योर चैंपियन थीं। वह अपनी ताकत के लिए जानी जाती थीं और यहां तक ​​कि 300 गज से अधिक लंबी ड्राइव भी कर चुकी थीं। वह कर्टिस कप, एक पेशेवर महिला गोल्फ टूर्नामेंट की शुरुआत में निभाई गई भूमिका के लिए भी जानी जाती है, जहां संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रेट ब्रिटेन और आयरलैंड के खिलाफ खेलता है, साथ ही कई वर्षों तक खिलाड़ी-कप्तान के रूप में उनकी भागीदारी के लिए भी जाना जाता है।


सुश्री एडिथ कमिंग्स भी क्लब के उद्घाटन दौर में एक खिलाड़ी थीं। सुश्री कमिंस 25 अगस्त, 1924 को टाइम मैगज़ीन के कवर पर आने वाली पहली महिला थीं। उन्हें यह सम्मान 1923 यूएस महिला एमेच्योर चैंपियनशिप जीतने के एक साल से भी कम समय में दिया गया था। एडिथ कमिंग्स के बारे में एक आकर्षक तथ्य यह है कि एफ। स्कॉट फिट्जगेराल्ड की "द ग्रेट गैट्सबी" में जॉर्डन का चरित्र पूरी तरह से उससे अलग था।


मैच में तीसरे खिलाड़ी मिस्टर "जॉक" हचिंसन थे। अपने गोल्फ करियर में, मिस्टर हचिंसन ने दो प्रमुख इवेंट, 1920 पीजीए चैंपियनशिप और सेंट एंड्रयूज में 1921 ओपन चैंपियनशिप जीती थी। संयोग से, उनका जन्म स्कॉटलैंड के सेंट एंड्रयूज में हुआ था, लेकिन उन्होंने घर छोड़ दिया और अमेरिकी नागरिक बन गए। इसने उन्हें इस परिमाण की घटना जीतने वाले पहले यूएस-आधारित खिलाड़ी बना दिया। श्री हचिंसन ने 1937 में ऑगस्टा नेशनल गोल्फ क्लब में उद्घाटन पीजीए सीनियर्स चैंपियनशिप भी जीती और 1947 में दूसरी बार इस प्रतियोगिता को जीता।


लॉन्ग्यू वू में उद्घाटन दौर में खेलने वाले चौथे और अंतिम खिलाड़ी मिस्टर जोसेफ किर्कवुड थे। मिस्टर किर्कवुड एक पेशेवर खिलाड़ी थे और उस समय के सबसे प्रमुख ट्रिक शॉट गोल्फरों में से एक थे।

संग्रह और प्रेस में

भव्य मेले और हरियाली, शानदार क्लब हाउस और लुभावने दृश्यों ने वर्षों से लेखकों और फोटोग्राफरों का ध्यान खींचा है। नीचे दिए गए सभी अंश यह दर्शाते हैं कि इतने सारे लोगों के लिए Longue Vue Club को इतना असाधारण स्थान क्या बनाता है। कृपया प्रत्येक लेख को देखने के लिए नीचे दिए गए टुकड़ों पर क्लिक करें।